खेल

खुशखबरी- डोईवाला में खुली नई क्रिकेट अकादमी


डोईवाला (देहरादून)- डोईवाला क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अब डोईवाला नगर पालिका क्षेत्र में ही कृष्णा क्रिकेट अकादमी की शुरुआत हो गई है। जिसमें एक विशाल ग्राउंड और सुंदर वातावरण में क्रिकेट प्रेमियों को खेल का प्रशिक्षण मिल सकेगा।

अभी तक डोईवाला नगर क्षेत्र में किसी तरह की कोई क्रिकेट अकादमी संचालित नहीं थी। डोईवाला क्षेत्र से दस किलोमीटर की दूरी पर ग्रामीण क्षेत्रों में ही इसके लिए स्थान मिल पाता था। जिसके चलते प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को देहरादून व अन्य दूरस्थ क्षेत्रों में प्रशिक्षण के लिए जाना पड़ता था।

परंतु अब डोईवाला नगर क्षेत्र में ही डोईवाला के हंसूवाला जिसकी दूरी डोईवाला चौक से मात्र डेढ़ किलोमीटर की है। वहां पर क्रिकेट का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं को अब यह मौका मिल सकेगा। वही बेटी बचाओ – बेटी पढ़ाओ के तहत क्रिकेट अकादमी संचालकों की ओर से प्रशिक्षण के लिए महिला कोच की तैनाती की गई है।

जिससे कि क्षेत्र की बेटियां भी निसंकोच अब क्रिकेट का प्रशिक्षण ले पाएंगी। क्रिकेट अकादमी के निदेशक राहुल रावत ने बताया कि डोईवाला नगर क्षेत्र में क्रिकेट अकादमी नहीं थी। जिसके चलते उन्होंने इस अकादमी को बनाने का बीड़ा उठाया। वह खुद भी क्रिकेट खिलाड़ी रहे है।

तो इसलिए क्रिकेट का प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले युवाओं की परेशानी को वह समझ सकते है। इसको लेकर यह कार्य किया गया है। साथ ही बालिकाओं को अधिक से अधिक क्रिकेट में प्रशिक्षित करने हेतु ही अकादमी में महिला कोच की देखरेख में क्रिकेट की बारीकिया सिखाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए उनके मोबाइल नम्बर 7906221993 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!