उत्तराखंड

अपनी मांगों को लेकर राजधानी में गरजी आंगनबाड़ी वर्कर

 

20 फरवरी के बाद विशाल रूप लेगा आंगनवाड़ी वर्करों का आंदोलन

 

देहरादून: उत्तराखंड राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ द्वारा अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम सचिवालय घेराव, संघ की अध्यक्ष सुशीला खत्री के नेतृत्व में अपनी 12 सूत्री मांगो को लेकर किया गया !
सभी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार प्रातः 11:00 बजे परेड ग्राउंड में एकत्रित हुई इस दौरान उपस्थित आंगनबाड़ियों के विशाल समूह को संबोधित करते हुए संघ की प्रदेश अध्यक्ष सुशीला खत्री ने कहा कि हम लगातार संघर्ष करते आ रहे हैं लेकिन उत्तराखंड और दिल्ली की सरकारों ने हमारे आंदोलनों और हमारे ज्ञापनों को अनदेखा किया है ! इसलिए मजबूरन आज हमको विशाल सचिवालय घेराव का प्रदर्शन करना पड़ा है ! क्योंकि आज तक विभागीय अधिकारी विभागीय मंत्री झूठे आश्वासन ही देते आ रहे हैं ! झूठे आश्वासनों के अलावा हमें केंद्र और राज्य सरकारों से कुछ हासिल नहीं हुआ है हमारी समस्या जस की तस है ! उन्होंने कहा जब तक हमारी 12 सूत्रीय मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा हमारा आंदोलन निरंतर चरण बध्द तरीके से जारी रहेगा ! अब हमको आश्वासन नहीं सीधे आदेश चाहिए जब तक हमारी मांगों पर समस्याओं के निराकरण का सरकार द्वारा आदेश जारी नहीं होता तब तक हमको संघर्ष करना है! आंगनबाड़ियों का विशाल सैलाब परेड ग्राउंड से सचिवालय लिए कूच किया तो प्रशासन और पुलिस द्वारा हमको यह कहकर कि मुख्यमंत्री जिले से बाहर कार्यक्रम में गए हैं ! रैली ने सचिवालय कूच किया , सचिवालय जाते समय रैली के दौरान कई जगह पुलिस से तीखी नोंक झोंक हुई !सचिवालय पहुंचने पर मुख्यमंत्री के ओएसडी द्वारा हमारा ज्ञापन लिया गया और उन्होंने कहा की 20 फरवरी तक मुख्यमंत्री कार्यक्रमों में व्यस्त होने के कारण संघ के प्रतिनिधियों से मुलाकात नहीं कर पाएंगे और 20 फरवरी के बाद आपको मुख्यमंत्री के सम्मुख अपनी तमाम समस्याओं को रखने का अवसर मिलेगा मुख्यमंत्री से मुलाकात के समय संबंधित विभाग के सक्षम अधिकारी मौजूद रहेंगे और उसी समय आपकी समस्याओं को निस्तारित किया जाएगा ! संघ की अध्यक्ष सुशीला खत्री ने कहा कि यदि 20 फरवरी को हमारी समस्याएं निस्तारित नहीं हुई तो उसके बाद हमारा जन आंदोलन उग्ररूप ले लेगा और समस्याओं के निराकरण तक जारी रहेगा !
रैली को प्रदेश महामंत्री ममता बदल, प्रदेश मंत्री रूबी त्यागी, जिला अध्यक्ष देहरादून सुनीता राणा, जिला देहरादून संयोजिका मधु पुंडीर, चंबा ब्लॉक अध्यक्ष पुष्पा सजवान, ब्लॉक अध्यक्ष भगवानपुर जॉली सैनी , नरेंद्र नगर ब्लॉक अध्यक्ष शीला भट्ट, जिला मीडिया प्रभारी देहरादून सिमरन, प्रदेश मंत्री गीता चौहान, जिला अध्यक्ष हरिद्वार सविता चौधरी, डोईवाला ब्लॉक अध्यक्ष भागीरथी भट्ट , ब्लॉक अध्यक्ष नारसन अंजू पाल, सहसपुर ब्लॉक अध्यक्ष सविता सजवान, रश्मि शर्मा अनीता तड़ियाल आदि ने भी रैली को संबोधित किया !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!