अपराधउत्तराखंड

देहरादून आईएसबीटी पर सामूहिक दुष्कर्म मामले में पांच गिरफ्तार

देहरादून: कोलकाता में लेडी ट्रेनी ड़ाक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले के बाद देहरादून से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। देहरादून के आईएसबीटी में मुरादाबाद की एक किशोरी से बस में सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है.

चाइल्ड वेलफेयर कमेटी की टीम ने जब आईएसबीटी से किशोरी को रेस्क्यू किया तो घटना का खुलासा हुआ. कमेटी ने काउंसलिंग के बाद शनिवार को कोतवाली पटेल नगर की आईएसबीटी चौकी पुलिस चौकी में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए पांच आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

वही इस मामले का संज्ञान महिला आयोग ने भी लिया है मामले पर एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि उन्होंने खुद आईएसबीटी चौकी में पहुंच कर घटना की जानकारी ली और अज्ञात आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि 12 अगस्त की रात करीब दो बजे किशोरी आईएसबीटी के पास एक दुकान पर संदिग्ध अवस्था में बैठी हुई थी और व्यक्ति उससे बात कर रहा था. गार्ड को मामला संदिग्ध लगने पर उसने 1098 की यूनिट को सूचना दी. सीडब्ल्यूसी की एक टीम रात के समय आईएसबीटी पर ही रहती है. टीम ने मौके पर पहुंच कर किशोरी से उसका नाम पता व अन्य जानकारी ली तो उसने कुछ नहीं बताया.उसके बाद सीडब्ल्यूसी की टीम उसे अपने साथ नारी निकेतन लेकर आई और काउंसिल की गई.
काउंसिल के दौरान किशोरी अलग-अलग बयान देती रही. जब किशोरी की तीसरी काउंसलिंग हुई तो उसने सामूहिक दुष्कर्म की घटना की बात बताई.शनिवार शाम को सीडब्ल्यूसी की टीम (बाल कल्याण समिति) किशोरी को आईएसबीटी चौकी लेकर आई और मुकदमा दर्ज कराया गया. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस छानबीन में जुटी रही और आसपास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए गए. उसके बाद जानकारी मिली कि किशोरी मुरादाबाद से दिल्ली गई थी और दिल्ली के कश्मीरी गेट पर घूम रही थी, उसी दौरान उत्तराखंड की अनुबंधित बस का ड्राइवर उसे बहला फुसलाकर देहरादून लेकर आया.

पांच लोगों ने किशोरी से किया दुष्कर्म: बस के खाली होने के बाद बस को वर्कशाप में ले जाकर ड्राइवर और कंडक्टर ने उसके साथ दुष्कर्म किया, ये दोनों अनुबंधित कर्मी थे. उसके बाद अन्य रोडवेज बस के चालक और कंडक्टर को जानकारी होने के बाद दोनों ने किशोरी के साथ रेप किया. यही नहीं रोडवेज कैशियर को पता चलने पर उसने भी किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. वहीं पुलिस ने पांचों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. वहीं मामले में पुलिस ने जांच की तो किशोरी मुरादाबाद की रहने वाली निकली. पुलिस ने नाबालिग के परिजनों से बात कर देहरादून बुलाया. वहीं किशोरी मानसिक तौर पर बीमार बताई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!