Uncategorizedउत्तराखंडसामाजिक

सर्प मित्र भारत भूषण ने पकड़ा किंग कोबरा

डोईवाला: डोईवाला क्षेत्र में भारत भूषण कौशल जो की सर्प मित्र के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने आज एक विशालकाय किंग कोबरा को पड़कर आम जनता को राहत दिलाई है।

मामला झबरावाला का है जहां पर ग्रामीणों ने जब एक किंग कोबरा को देखा तो वह भयभीत हो गये। उसके बाद उन्होंने वन विभाग को सूचना दी। परंतु वन विभाग इस सांप को नहीं पकड़ पाया। इसके बाद सर्प मित्र भारत भूषण कौशल ने बिना देर किये इस विशाल  सांप का सफल रेस्क्यू कर ग्रामीणों को भय मुक्त किया। इससे पूर्व में भी भारत भूषण कौशल लगातार कई जहरीले सांपों को पड़कर सुरक्षित जंगलों में छोड़ चुके हैं और आम जनता को राहत दिला चुके हैं।

 भारत भूषण कौशल ने एक विशालकाय सांप को पकड़ा। जिसे देखने के लिए वहां तमाम ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई थी। वहीं ग्रामीणों ने सांप के पकड़े जाने के बाद राहत की सांस ली है। सर्प मित्र भारत भूषण कौशल ने बताया कि यह सांप किंग कोबरा है। जो की काफी जहरीला होता है। उन्होंने बताया कि झबरावाला में राजाजी टाइगर रिजर्व के समीप बसी आबादी के किनारे मार्ग पर टहलने के दौरान कुछ लोगों ने एक विशालकाय सांप मार्ग के किनारे देखा। उसे देखकर वह डर गए और उन्होंने वन विभाग को इसकी सूचना दी। इसके बाद पार्क के वन कर्मी लगभग दो घंटे तक इस सांप को पकड़ने का प्रयास करते रहे। परंतु वह इसे नहीं पकड़ सके।

इसके बाद स्थानीय ग्रामीण किशन सिंह नेगी ने सर्प मित्र भारत भूषण कौशल को विशालकाय सांप के होने की जानकारी दी। जिस पर वह मौके पर पहुंचे और उन्होंने इस सांप को हाथों से पकड़ लिया। ग्रामीण किशन सिंह नेगी ने बताया कि संभवत यह सांप आजकल जंगल में बरसात के पानी में बहकर गांव की आबादी के समीप पहुंच गया था। जिससे ग्रामीण भयभीत थे। जिसे अब पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!