उत्तराखंड

प्रकृति के संरक्षण को पौधरोपण जरूरी – अग्रवाल

सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डोईवाला में किया पौधरोपण

देहरादून/ डोईवाला: हरज्ञानचंद सरस्वती शिशु विद्या मंदिर परिसर व उसके आसपास विभिन्न पौधे रोपे गए । विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ ही हिमालयन ओएसिस फोर मदर अर्थ समिति, सिपेट डोईवाला की ओर से संयुक्त रूप से हरेला पर्व के अवसर पर इन पौधों को रोपित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्कार भारती के अध्यक्ष ईश्वर चंद्र अग्रवाल ने कहा कि जन सहभागिता व युवाओं की भागीदारी से ही पर्यावरण संवर्धन का यह पर्व संपन्न होगा। उन्होंने कहा कि प्रकृति के संरक्षण के लिए पौधारोपण बेहद आवश्यक है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य महेश चंद्र गुप्ता ने छात्र-छात्राओं की इस अभिनव पहल का स्वागत करते हुए उनका उत्साह वर्धन किया। उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने पूर्वजों की स्मृति या अपने सुख-दुख को आधार मानकर एक-एक पौधा जरूर रोपित करना चाहिए। साथ ही अपने परिवार के सदस्य की तरह उस पौधे का संरक्षण कर उसे एक विशाल वृक्ष का रूप देने का कार्य करना होगा। तभी हम सही तरीके से प्रकृति का संरक्षण कर पाएंगे।

इस अवसर पर विभिन्न फलदार, औषधीय पौधे रोपित किए गए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पर्यावरण संरक्षण गतिविधि डोईवाला की ओर से सुभाष कृषाली, अनुराग मिश्रा, हरिओम गुप्ता, अभिषेक अग्रवाल, आयुष काला, गौरव, सीताराम, कैलाश मित्तल, आनंद गुप्ता के अलावा सीपेट डोईवाला से बलवीर सिंह, राहुल, आशीष, बृजेश चौहान, आकाश, रवि शंकर प्रसाद ,रजत ,शुभम के अलावा हिमालयन ओएसिस फोर मदर अर्थ समिति से राशि नौटियाल, दीप्ति नेगी, रजत राणा, शुभम मलेथा आदि ने सहयोग दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!